-0.8 C
New York
Sunday, October 17, 2021
Homebusiness50 हजार में इस तरह शुरू करें ऑनलाइन विज्ञापन लगवाने का काम,...

50 हजार में इस तरह शुरू करें ऑनलाइन विज्ञापन लगवाने का काम, हर महीने होगी 1 करोड़ से ज्यादा की कमाई

[ad_1]

How to start a outdoor advertising business in India: अगर आप नौकरी से परेशान हो गए हैं. तो आप आज ही अपना कारोबार (Business Idea) शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास सिर्फ 50 हजार रुपये होने चाहिए. ये बिजनेस है- ऑनलाइन होर्डिंग (Digital Hoardings Business) का. डिजिटल के इस दौर में ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार आपके लिए मुनाफे वाला सौदा साबित हो सकता है.

नई दिल्ली. अगर आप नौकरी (Job) से परेशान हो गए हैं. तो आप आज ही अपना कारोबार (Business Idea) शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास सिर्फ 50 हजार रुपये होने चाहिए. ये बिजनेस है- ऑनलाइन होर्डिंग (Digital Hoardings Business) का. डिजिटल के इस दौर में ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार आपके लिए मुनाफे वाला सौदा साबित हो सकता है. इसके लिए News18 ने आउटडोर एडवर्टाइजिंग स्टार्टअप कंपनी गो होर्डिंग्स.काॅम (Gohoardings.com) की फाउंडर दीप्ति अवस्थी शर्मा (Deepti Awasthi Sharma) से बात की. बता दें कि दीप्ति इस कारोबार से हर महीने 1 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर रही है. तो आइए जानते हैं उन्हीं से कि आप ऑनलाइन होर्डिंग (How to start a hoarding business in India ) का कारोबार कैसे शुरू सकते हैं और इसमें कितनी कमाई हो सकती है.

सालभर में ही होगी करोड़ों की कमाई

दीप्ति अवस्थी शर्मा ने साल 2016 में जब ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार शुरू किया था तब वह मात्र 27 साल की थी. ज्यादा पैसे नहीं होने के कारण केवल 50 हजार रुपये लगाकर दीप्ति ने ऑनलाइन होर्डिंग का काम शुरू कर दिया. हालांकि, अगले ही साल से 12 करोड़ की कमाई होने लगी..और एक साल बाद दीप्ति की कंपनी का टर्नओवर 20 से ज्यादा हो गया. दीप्ति कहती हैं, मैंने 2016 में बहुत ही छोटी रकम 50 हजार से डिजिटल होर्डिंग्स का कारोबार शुरू किया. यह आइडिया सक्सेसफुल रहा और कम समय में ही कमाई होने लगी. डिजिटल होर्डिंग्स कारोबार को शुरू करने के पीछे वजह बताते हुए वह कहती हैं, मैंने इस पर रिसर्च किया तो पाया कि यह फील्ड काफी अनऑर्गनाइज्ड तरीके से काम कर रहा है और डिजिटल की इस दुनिया में लोगों को सबकुछ घर बैठे चाहिए. ऐसे में यह कारोबार बिल्कुल मुनाफे वाला सौदा लगा.

ये भी पढ़ें- 12 लाख में शुरू करें ऑनलाइन पेट्रोल-डीजल का कारोबार, सालभर में बन जाएंगे 100 करोड़ के मालिक! सरकार करेगी मददजानें, कैसे शुरू किया यह कारोबार 

मार्केटिंग और तकनीक के सहारे इस काम को शुरू किया जा सकता है. इसके लिए बस आपको अपने डोमिन नाम से एक बेवसाइट बनाना होगा. उसे खुद ही प्रमोट करना पड़ेगा. शुरूआत में आप यह देखें कि कहां और किस तरह लोग विज्ञापन देने के लिए जगह की तलाश रहे हैं उनसे में संपर्क कर सकते हैं. यह कारोबार तेजी से आगे बढ़ता है. क्योंकि आए दिन लोग घर बैठ विज्ञापन देना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- Upcoming IPOs: मोटी कमाई के लिए रहें तैयार! अब ये दो दिग्गज कंपनी लाएंगी IPO… जानें सबकुछ

ऐसे काम करता है दीप्ति की कंपनी

सबसे पहले गो होर्डिंग्स.काॅम की वेबसाइट पर कस्टमर को लॉगइन करना होता है. इसके बाद वेबसाइट पर जाकर अपने लोकेशन (जहां उसे होर्डिंग लगवानी है) सर्च करके सिलेक्ट करना होता है. लोकेशन सिलेक्ट होने के बाद कंपनी के पास एक मेल जाता है. उसके बाद कंपनी की तरफ से साइट और लोकेशन की उपलब्धता की कन्फर्मेशन भेजी जाती है, फिर कस्टमर की तरफ से आर्टवर्क और ऑर्डर आते हैं. लोकेशन साइट पर लाइव होने के लिए एक आईडी एंड पासवर्ड उपलब्ध कराया जता है. बता दें कि यह कंपनी एक होर्डिंग को एक माह की अवधि तक लगवाने के लिए लगभग 1 लाख रुपए लेती है.







[ad_2]

50 हजार में इस तरह शुरू करें ऑनलाइन विज्ञापन लगवाने का काम, हर महीने होगी 1 करोड़ से ज्यादा की कमाई
Kiran Morehttp://mytechspark.com
Hello friends, I am Kiran More, Technical Author and Co-Founder of mytechspark . Speaking of education, I am an BCS (Bachelor of Computer Science ) Graduate. I am also a youtuber our site provide fresh tech news ,unboxing ,new smartphones and Gadgets News and much more . So Stay connected with us. 😀
RELATED ARTICLES

Most Popular

Most Popular