-0.8 C
New York
Monday, June 21, 2021
Homebusinessफेस्टिवल सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग से पहले जान लें ये बात, होगा...

फेस्टिवल सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग से पहले जान लें ये बात, होगा ज्यादा फायदा

[ad_1]

ऑनलाइन शॉपिंग (shopping online) के दौरान कंपनियां (Companies) किसी खास बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड (Debit or credit card) से खरीदारी करने पर डिस्काउंट (Discount) देती है. लेकिन उसकी भी एक सीमा होती है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 19, 2020, 10:42 AM IST

नई दिल्ली. फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनीयां लोगों को शॉपिंग के लिए तरह-तरह के प्रलोभन दे रही हैं. ये कंपनियां प्रॉडक्ट पर छूट से लेकर, कैश बैक और नो कॉस्ट ईएमआई तक का ऑफर दे रही हैं. ऐसे में हम आपकों ऑनलाइन शॉपिग के बारे में कुछ जरूरी बातें बता रहें है. यदि आप इसे फॉलो करेंगे तो आपका फायादा हो सकता है.

कोई भी प्रॉडक्ट खरीदनें से पहले उसकी कीमत कई जगह करें चेक- आप mysmartprice.com, compareraja.in और buyhatke.com जैसी वेबसाइट पर जाकर प्रॉडक्ट की कीमत का जांच कर सकतें है. इसके साथ ही आप प्रॉडक्ट की कीमत लोकल बाजार में जाकर भी चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बदल गया Jio के इस रिचार्ज पैक का प्राइस, फ्री में लें Disney+ Hotstar VIP का मजा​

ऑनलाइन शॉपिग से पहले डिस्काउंट का अकाउंट समझें – ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान कंपनियां किसी खास बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने पर डिस्काउंट देती है. लेकिन उसकी भी एक सीमा होती है. मान लीजिए कोई कंपनी किसी प्रॉडक्ट पर क्रेडिट कार्ड से खरीददारी करने पर 10 प्रतिशत डिस्टकाउंट दे रही है लेकिन अधिकतम डिस्काउंट 1 हजार रुपये ही है ऐसे में आप यदि 20 हजार का कोई प्रॉडक्ट खरीदतें है तो आपको उस पर 2 हजार की छूट की जगह केवल 1 हजार रुपये की ही छूट मिलेंगी.

Youtube Video

ऑनलाइन शॉपिंग में उलझाता है कैशबैक – कैशबैक ऑफर अक्स खरीदारी करते समय उलझाता है कई कंपनियां कैशबैक ऑफर के प्राइस को कस्टमर के अकाउंट में न डालकर अपनी ही कंपनी के वॉलेट अकाउंट में डालती है.

यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में अगर दुकानदार कैरी बैग का पैसा वसूलता है तो यहां करें शिकायत, होगी तुरंत कार्रवाई

बारीख पर जरूरी बातें इनका रखे ध्यान – किसी वेबसाइट पर शॉपिग करने से पहले आप उसके URL को जरुर देखे. यदि इसमें ताले का निशान है इसके बाद secure लिखा है और वेब एड्रेस से ठीक पहले https लिख है कि नहीं यदि ये सभी चीजें दर्ज है तो यहां से शॉपिंग करना आपके लिए सेफ है.







[ad_2]

फेस्टिवल सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग से पहले जान लें ये बात, होगा ज्यादा फायदा
Kiran Morehttp://mytechspark.com
Hello friends, I am Kiran More, Technical Author and Co-Founder of mytechspark . Speaking of education, I am an BCS (Bachelor of Computer Science ) Graduate. I am also a youtuber our site provide fresh tech news ,unboxing ,new smartphones and Gadgets News and much more . So Stay connected with us. 😀
RELATED ARTICLES

Most Popular

Most Popular